Thursday 16 November 2017

विदेशी मुद्रा - बनाम - xforex - प्रदर्शन


क्यों लाइव और डेमो विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग दिखाएँ अंतर: अप्रैल 06, 2016 पर 6:06 पूर्वाह्न अभ्यास में - अक्सर एक असली पैसे की कमी के कारण - डेमो खाते में व्यापार से प्राप्त परिणाम वास्तविक लाइव ट्रेडिंग परिणामों से काफी भिन्न हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति डेमो खाते में बहुत अच्छी तरह से कारोबार करता है, तो उनके लाइव खाते में परिणाम अक्सर काफी भिन्न होते हैं सामान्य तौर पर, यह घटना उत्पन्न होती है क्योंकि जब आपकी खुद की निधि खतरे में होती है, तो एक अलग व्यापारिक मानसिकता अक्सर आभासी धन के साथ व्यापार की तुलना में सामने आती है। यह एक महत्वपूर्ण व्यापारिक रणनीति या एक विदेशी मुद्रा दलाल की सेवाओं का मूल्यांकन करते समय एक संभावित द्वारा संभावित अंतर कारक को ध्यान में रखा जाना चाहिए, वे परीक्षण कर रहे हैं। प्राथमिक कारण हैं कि लाइव और डेमो खाता ट्रेडिंग के बीच इस तरह के मतभेदों को देखा जा सकता है, दो मुख्य श्रेणियों में आते हैं: निष्पादन संबंधित और व्यापारी संबंधित। इनमें से प्रत्येक श्रेणी के नीचे दिए गए अनुभागों में अधिक विस्तार से चर्चा की जाएगी। लाइव और डेमो खातों के बीच निष्पादन संबंधित अंतर: लाइव और डेमो खाता ट्रेडिंग के बीच नजर रखी गई प्रदर्शन अंतर के लिए निम्नलिखित संभावित कारण निष्पादन मुद्दों के कारण हो सकते हैं: एक विदेशी मुद्रा दलाल डेमो खाता व्यापारी को कभी भी कीमत नहीं बता सकता है, लेकिन वे अक्सर लाइव कीमतों वास्तविक अभ्यास में डेमो ट्रेडिंग के लिए ब्रोकर प्राइस फीड और डीलिंग स्प्रेड फैल सकता है जो कि लाइव ट्रेडिंग अकाउंट्स के लिए उपलब्ध कराई गई कीमत से अलग है। दलाल डेमो स्टॉप लॉज ऑर्डर को ठीक से निष्पादित कर सकता है, लेकिन एक लाइव ट्रेडिंग माहौल में काफी गिरावट आ सकती है। ब्रोकर की त्रुटियां जो कभी-कभी पैदा होती हैं, जब व्यापारियों को काफी समय, प्रयास और यहां तक ​​कि धन दलाल ग्राहक सेवा विभाग के माध्यम से हल करने का प्रयास कर सकते हैं। ज्यादातर व्यापारियों ने इस घटना को नजरअंदाज नहीं किया होगा या जब इस डेमो ट्रेडिंग की उपेक्षा होगी। कभी-कभी ब्रोकर प्रदर्शन प्रयोजनों के लिए अपने वास्तविक व्यापार मंच की पेशकश नहीं करेंगे इसका मतलब यह हो सकता है कि व्यापारियों को लाइव और डेमो खातों के बीच लाइव ट्रेडिंग व्यापारी संबंधित अंतर बदलने पर एक नए प्लेटफॉर्म को सीखने और उसमें शामिल करने की जरूरत है। लाइव और डेमो अकाउंट ट्रेडिंग के बीच नजर रखी गई प्रदर्शन अंतर के लिए संभावित संभावित कारणों को व्यापारी के मुद्दों के कारण दिया जा सकता है: ए जब कोई वास्तविक पैसा दांव पर नहीं होता है, तो भावनात्मक प्रतिबद्धता की संभावित कमी, डेमो ट्रेडिंग में एक अवास्तविक सकारात्मक कारोबारी माहौल बना सकती है जो कि व्यापारियों के खाते के निधियों में वास्तव में नहीं होती है। एक व्यापारियों को उनके व्यापारिक योजना का पालन करने में विफलता का कोई वास्तविक परिणाम नहीं है नतीजतन, एक व्यापारी खराब अनुशासन से संबंधित आदतों का विकास कर सकता है, जो व्यापार के दौरान जब उन्हें पैसा खर्च कर सकते हैं। डेमो अकाउंट में व्यापार करते समय ट्रेडर्स को ओवरट्रेड या अपर्याप्त रूप से जोखिम का मूल्यांकन करने की कोशिश हो सकती है। जब वे लाइव ट्रेडिंग में शामिल होने पर स्विच करते हैं तो इस व्यवहार के गंभीर नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं डेमो ट्रेडिंग लाभ वर्चुअल पैसा ट्रेडिंग ट्रेडिंग से मनोवैज्ञानिक तत्व को निकालता है, इसलिए इस कारण से, यह किसी व्यक्तियों के व्यापारिक क्षमताओं का सटीक मूल्यांकन नहीं कर सकता है। इसके बावजूद, व्यापार योजना के प्रदर्शन और व्यापारी शिक्षा के प्रयोजनों के लिए आभासी व्यापार का बड़ा लाभ हो सकता है जब एक शैक्षिक उपकरण के रूप में उपयोग किया जाता है, तो विदेशी मुद्रा डेमो अकाउंट नौसिखियों को विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने के लिए एक जोखिम रहित शुरुआत देता है। इसके अलावा, रीयल टाइम ट्रेडिंग परिस्थितियों में, किसी भी जोखिम को संभालने के बिना रणनीतियों को परीक्षण में डाल दिया जा सकता है। कुल मिलाकर, डेमो अकाउंट में व्यापार नौसिखियों को एक अच्छी सेवा प्रदान करता है जो कि अन्यथा इसका उपयोग करना सीखना होगा, और संभवत: खोना, असली पैसा जबकि वास्तविक धन को जोखिम में रखने की भावनात्मक भीड़ जबकि व्यापार डेमो ट्रेडिंग में कमी हो सकती है, एक डेमो खाते का कारोबार करने से आपको बाज़ार को बारीकी से देखने की अनुमति मिलती है और आप बेहतर महसूस करने में मदद कर सकते हैं कि विदेशी मुद्रा बाजार कैसे चल रहा है रेखा। डेमो खाते के बजाय माइक्रो अकाउंट का इस्तेमाल करने पर विचार करें लाइव और डेमो अकाउंट के बीच प्रदर्शन अंतर के कुछ पूर्ववर्ती कारणों के बारे में जानने के लिए, कुछ व्यापारियों ने फॉरेक्स ब्रोकर के साथ सूक्ष्म या लघु खातों को खोलने का विकल्प चुना है, धन की बजाय छोटी राशि उनका पूरा व्यापार खाता अभी दूर है यह रणनीति उन्हें लाइव ट्रेडिंग माहौल में विदेशी मुद्रा दलाल या ट्रेडिंग रणनीतियों का परीक्षण करने की अनुमति देती है, जबकि उनके प्राथमिक खाता निधियों को नुकसान के जोखिम में नहीं डालते हैं। जोखिम वक्तव्य: मार्जिन पर ट्रेडिंग फॉरेन एक्सचेंज जोखिम का उच्च स्तर रखता है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। संभावना यह है कि आप अपनी प्रारंभिक जमा से अधिक खो सकते हैं उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। ऑप्टिबैब पार्टनर्स एबी फैटबर्स ब्रन्न्गसटा 31 118 28 स्टॉकहोम स्वीडन व्यापार विदेशी मुद्रा पर अंतर मार्जिन पर एक उच्च स्तर का जोखिम है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। विदेशी मुद्रा में निवेश करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद कोई भी सूचना या राय किसी भी मुद्रा, इक्विटी या अन्य वित्तीय साधनों या सेवाओं को खरीदने या बेचने के लिए एक आग्रह के रूप में नहीं लेनी चाहिए। पिछला प्रदर्शन भविष्य के प्रदर्शन की कोई संकेत या गारंटी नहीं है। कृपया हमारा वैधानिक अस्वीकरण पढ़ें। कॉपी 2017 ऑप्टिलाब पार्टनर्स एबी सर्वाधिकार सुरक्षित। एक्सफोरेक्स की समीक्षा मैं धोखाधड़ी का एक शिकार था जिसे एक्सरेक्स नामक फॉरेक्स कंपनियों द्वारा किया गया था, जो मुझे लगता है कि यह साइप्रस में स्थित है (xforex) जैसा कि मैंने अपनी राजधानी 12,000 खो दी थी। यह कंपनी उन ग्राहकों को आकर्षित कर रही है जो उन मुनाफे की मात्रा को बढ़ाती है जो उनके साथ निवेश और व्यापार के जरिए लाभान्वित होंगे। जब क्लाइंट अपने खाते में पैसे जमा करता है तो वे जमा राशि को चोरी करने के लिए कई तरह से जानबूझकर नुकसान के कारण गंदी चालें खेलते हैं। इसके अलावा, मैं आपको सूचित करना चाहूंगा कि मुझे इस कंपनी के साथ एक्सरेक्स नामक कंपनी से निवेश करने की चेतावनी मिली, जो कि एएमएफ (ऑटोरिट डेस मार्च्स फाइनेंसरों) द्वारा जारी की गई है, जैसा कि निम्नलिखित लिंक पर दिखाया गया है: यहां एक अन्य दस्तावेज़ के लिए एक और लिंक है: इस चेतावनी के बारे में पुष्टि करने के लिए एएमएफ (फ्रांसीसी वित्तीय बाजार प्राधिकरण) के साथ, उन्होंने मुझे इस अनुलग्नित पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने इस कंपनी से निपटने के लिए सभी फ्रांसीसी निवेशकों को चेतावनी जारी की है। 1- सबसे पहले, एक्सफेंक्स स्टाफ ने मुझे पदों पर पढ़ने और समझने के नियमों को समझने के बिना उनके साथ एक खाता रजिस्टर करने और खोलने के लिए रवाना किया। उन्होंने यह भी डेमो खाते की पेशकश करने और पेशेवर विशेषज्ञ प्रदान करने के बारे में झूठ बोला था, जिसने मुझे लाइव अकाउंट का उपयोग करने से पहले कदम और मूल्यांकन से कदम उठाया। इस बिंदु का विवरण: मैंने एक्सरेक्स वेब साइट का दौरा किया जैसा कि मेरे रिश्तेदार ने सलाह दी है कि उनके साथ व्यापार किया गया था और कुछ इसी तरह के कारणों के कारण बाद में उनका पैसा भी खो गया था। शुरुआत में, मैंने अपनी मूल सूचना को अपनी वेबसाइट पर रखा था और फिर मुझे वेबपेज के लिए भेजा गया था जहां उसे नियम और शर्तें और इसे पढ़ने की सलाह दी गई थी लेकिन मैंने सर्फिंग के बिना वेबपेज बंद कर दिया क्योंकि मुझे इस सेवा का पूरी तरह से आश्वस्त नहीं था । एक दिन के बाद मुझे ओमर अबू अता नामक एक्सफ़ेन्क्स मार्केटिंग टीम से एक कॉल मिला। जब मैंने उनसे कहा कि मैं झिझकता हूं और अपनी पूंजी को खोने का डर महसूस करता हूं, तो उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही लाभदायक व्यवसाय है और आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि हमारे पास एक सफल व्यापारी बनाने के लिए सभी क्षमताओं हैं और उसने मुझसे वादा किया है कि मुझे एक विशेष प्रशिक्षण और शिक्षा दी जाए। लाइव खाता का उपयोग करने से पहले एक डेमो अकाउंट, पेशेवर विशेषज्ञों के कर्मचारी और मूल्यांकन की सहायता से और वह मुझे अपने पंजीकरण को पूरा करने के लिए मना कर दिया। नतीजतन, उन्होंने मुझे दिखाया या ध्यान में नहीं लेते हुए सक्रियण प्रक्रिया के माध्यम से मुझे पारित कर दिया कि क्लाइंट द्वारा नियम और शर्तों को पढ़ना और पूरी तरह से समझा जाना चाहिए। सक्रियण प्रक्रिया के दौरान मैंने उनसे कहा था कि मैं केवल 5000 पूंजी के साथ व्यापार कर सकता हूं लेकिन उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बोनस से लाभ लेने के लिए अब अतिरिक्त जमा करने की कोशिश करें और फिर आप तुरंत इसे वापस ले सकते हैं, लेकिन किसी को न बताएं कि मैंने आपको यह सलाह दी है। अंत में, मैंने 10000 की प्रारंभिक पूंजी जमा करने का निर्णय लिया। तब मुझे खाता प्रबंधक सुश्री नीसरीन अबो अहमद से फोन मिला और उसने मुझसे अपने खाते में लॉग इन करने के लिए कहा। हालांकि, उसने मुझे अपनी सलाह के माध्यम से कुछ व्यवसाय किए और जब मैंने उससे पूछा कि क्या यह एक डेमो अकाउंट है जिसमें हम काम कर रहे हैं या असली है, उसने इस मुद्दे के महत्व की उपेक्षा की और कहा कि चिंता न करें और जब मैंने बाद में सवाल दोहराया तब उसने कहा लाइव और डेमो खाते के लिए अब कोई ज़रूरत नहीं है इसलिए, मुझे तुरंत व्यापार के लिए उजागर किया गया था जहां मैं बहुत खो दिया था 2. खाता प्रबंधक ने कई झूठे और अवैध व्यापारिक सलाह दिए, जिससे उनके द्वारा स्टॉप लॉस रणनीति का उपयोग करने की आवश्यकता को अनदेखा करने के अलावा एक बड़ा नुकसान हुआ। इस बिंदु का विवरण: व्यापारिक निर्देशों की शैली और शिकायत करने की एक और प्रमुख बात यह है कि मैं अपने खाता प्रबंधक की लगातार दैनिक कॉलों के माध्यम से प्राप्त कर रहा था। मुझे उनके द्वारा अनुरोध किया गया था कि वे जोखिम के मामलों और उनके परिणामों की समझ के बिना अधिकतर उच्च मूल्य आदेशों को जल्दी से स्थानांतरित करें। मेरा मानना ​​है कि विश्लेषिकी सिफारिशों के अतिरिक्त उनके स्टाफ द्वारा केवल चेतावनी के साथ ही प्रशिक्षण होना चाहिए कि यह मेरी ज़िम्मेदारी है लेकिन व्यापारिक सलाह नहीं है और यह कि उनकी सलाह के परिणामस्वरूप हुई हानि खान की जिम्मेदारी नहीं होनी चाहिए। हालांकि, हालांकि अधिकांश ट्रेडिंग सलाहएं टेलीफोन खरीदने से थीं, मेरे पास ई-मेल द्वारा एक प्रमाण है मैंने इस संबंध में उसे शिकायत भी भेजी है ताकि वह मुझे बताए गए सलाह के प्रकार को ध्यान में रखे। दूसरी ओर, स्टॉप लॉस रणनीति का उपयोग करना एक बड़ी गलती है। खाता प्रबंधक हमेशा स्टॉप लॉस रणनीतियां इस्तेमाल करने की आवश्यकता की उपेक्षा कर रहा था, हालांकि मैंने कई बार टेलीफोन से यह अनुरोध किया था और मैंने पिछली शिकायत के माध्यम से ई-मेल भेजा था। नुकसान की रणनीति को रोकना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से मेरे जैसे शुरुआती के लिए, लेकिन वह हमेशा मुझे अपने व्यापारिक सलाह के माध्यम से इसका उपयोग करने से रोक रही थी। 3. जानबूझकर पैसे निकालने और देरी में देरी और ग्राहक को अपने फैसले बदलने के लिए दबाव डालना इस बिंदु का विवरण: जब मुझे पता चला कि यह बाजार मेरे लिए उपयुक्त नहीं है जो मुझे 4000 नुकसान हुआ, तो मैंने अपना शेष राशि वापस लेने का निर्णय लिया और 9062011 पर मैंने 10000 का वापसी अनुरोध बनाया। उस समय मेरा खाता प्रबंधक ने मुझे अपने दिमाग को बदलने की कोशिश करने के लिए बुलाया, ताकि वापसी के अनुरोध को रद्द कर दिया जाए और मैंने उससे पुष्टि की कि मुझे यकीन है कि जैसा कि मैंने पाया है कि यह बाजार मेरे लिए उपयुक्त नहीं है हालांकि, उनके स्टाफ ने मेरे वापसी अनुरोध को स्थगित कर दिया और उसने मुझे फिर से कहा कि वापसी रद्द करने का आग्रह किया। मेरा मानना ​​है कि यह उनके द्वारा एक अवैध अभ्यास है। क्या आपको लगता है कि उनके पास इस वापसी को एक तरह से स्थगित करने का अधिकार है कि वे अपने ग्राहक को अपने दिमाग में बदलने के लिए मजबूर करते हैं यह कानूनी है और वे नियम और शर्तों के भीतर होने के लिए अपने स्टाफ कार्यों को उचित ठहरा सकते हैं। एक प्रमाण के तौर पर मैं निकासी के रिकॉर्ड प्रदान कर सकता हूं और यह देख सकता हूं कि 10000 का मेरा खारिज किया गया था और एक्सरेक्स के हस्तक्षेप और उल्लंघन के कारण किसी अन्य को वैकल्पिक रूप से 5000 की राशि के साथ रखा गया था। 4. एक्सफ़ेक्स द्वारा देर से निकासी प्रक्रियाएं दुखद परिणामों के लिए आगे बढ़ रही हैं। इस बिंदु का विवरण: देर से निकासी के कारण एक्सफ़ेन्क्स ने मुझे और परेशान कर दिया। मैं पैसे निकालने के बाद देर से पैसे निकालने की वजह से अतिरिक्त राशि जमा कर अपने हाशिये को ठीक नहीं कर सका। कई फॉलो-अप के बावजूद मेरे पास दो पैसे निकाले गए थे जो देर से प्राप्त हुए थे। उनमें से एक को 2062011 पर अनुरोध किया गया था और केवल 1072011 पर लगभग एक महीने का विलंब प्राप्त हुआ। अन्य एक को 11062011 पर अनुरोध किया गया था और केवल 22062011 पर प्राप्त किया। हालांकि, मैं 2006-2011 पर मार्जिन से बाहर हो गया और पूरी तरह से अगर मुझे समय पर अपना धनराशि दी गई तो मैं अतिरिक्त जमा कर अपने मार्जिन को बनाए रख सकूं 5- खराब समर्थन सेवाएं और गलत सिफारिशें इस बिंदु का विवरण: - पिछले बिंदु पर निरंतरता के रूप में और जब मैं जमा राशि के माध्यम से अपने मार्जिन को ठीक नहीं कर सका, तो मैंने लाइव चैट के माध्यम से एक्सफेंक्स सपोर्ट टीम की तत्काल मदद का अनुरोध किया और उन्होंने मुझे बताया कि आपका मार्जिन ठीक करने के लिए आपका एकमात्र उपाय जमा कर रहा है अधिक धन जो मैं बर्दाश्त नहीं कर सके मैंने तब मामले के बारे में सोचा और मैं एक निष्कर्ष के साथ आया कि एक अन्य समाधान था जो उनकी सहायता टीम द्वारा खो गया था। मुझे कई EURUSD और यूएसडीईआर ओपन पोजिशन मिल रहे थे और मैं यहां कुछ और यहां बेचकर मेरा मार्जिन तय कर सकता था जब तक मैं एक समकक्ष अंक तक नहीं पहुंचता। हालांकि, उनके समर्थन टीम ने इसकी सलाह नहीं दी थी। - मेरे खाते को वीआईपी के रूप में वर्गीकृत किया गया था, इसलिए कोई कम मार्जिन नोटिस प्राप्त नहीं किया गया है और इसलिए, मुझे विश्वास है कि मुझे मोबाइल या ई-मेल द्वारा इस लाभ के अधीन होना चाहिए। - मेरे खाते को वीआईपी के रूप में वर्गीकृत किया गया था क्योंकि मेरी जमा 10,000 से अधिक तक पहुंच गई थी लेकिन मुझे वीआईपी की सेवाओं से सम्मानित नहीं किया गया क्योंकि मुझे पता चला कि मुझे अधिक लाभ के साथ एक और डाउनलोड करने योग्य आवेदन का उपयोग करना चाहिए था जैसे कि प्रसार में छूट मुझे यह भी पता चला कि मेरे खाते के प्रबंधक के पास छोटे खातों के प्रबंधन के लिए वीआईपी नहीं हैं 6 एक्सफेन्क्स के बारे में अन्य कारक: - एएमएफ (फ्रांसीसी वित्तीय बाजार प्राधिकरण) एएमएफ द्वारा जारी किए गए एक्सफ़ेक्स के साथ निवेश करने से चेतावनी देते हैं, जैसा कि निम्नलिखित लिंक पर दिखाया गया है: यहां एक और दस्तावेज के लिए एक और कड़ी है: एएमएफ चेतावनी की पुष्टि के अलावा व्यक्तिगत रूप से। - वित्तीय प्रबंधकों द्वारा प्राधिकृत नहीं होने वाले खाता प्रबंधक के बारे में संदेह टैग्स: XForex समीक्षा

No comments:

Post a Comment