Thursday 30 November 2017

विदेशी मुद्रा मूल्य एक्शन ट्रेडिंग सिस्टम


उच्च संभावना और लाभदायक मूल्य कार्रवाई ट्रेडिंग सिस्टम सदस्यता रद्द कर दिया मार्च 2016 में जोड़ा गया 41 पदों मैं लगभग आठ साल पहले विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार शुरू कर दिया था और नियमित रूप से कई वर्षों के लिए एफएफ देखा है। सचमुच, मैं कह सकता हूं कि मैं एफएफ के साथ विदेशी मुद्रा में बड़ा हुआ हूं। अब मुझे लगता है कि इस समय के लिए इस अत्यंत मूल्यवान पोर्टल और इसके सदस्यों को कुछ देना है। इस आलेख में, मैं एफएफ सदस्यों को अपने सबसे लाभप्रद ट्रेडिंग सिस्टम को पास करना चाहता हूं, जो मेरे पास कई सालों से विदेशी मुद्रा व्यापार में है मेरा लक्ष्य आपको उन व्यापारिक नियमों को देना है जो मैं हर दिन अपने वास्तविक व्यापार में व्यक्तिगत रूप से उपयोग करता हूं और इससे मुझे मेरे ट्रेडिंग खाते पर अच्छा लाभ मिलता है उस समय के दौरान मैंने एक वास्तविक खाते में कारोबार किया था, मैंने अनगिनत विभिन्न व्यापारिक दृष्टिकोणों, संकेतक और प्रणालियों की कोशिश की है। हालांकि, अब मैं (व्यापार के कई सालों के बाद) विश्वासपूर्वक कह ​​सकता हूं कि यह व्यापारिक विचार अब तक मेरे व्यापार के सबसे ज्यादा चोटी के बारे में पता है और सबसे लाभदायक दृष्टिकोण है जिसे मैंने कभी सामना किया है। इस लेख में मैं आपको यह दृष्टिकोण प्रदान करेगा और इस तरह सब कुछ समझाऊंगा हालांकि, आपको ट्रेडिंग सिस्टम के लिए सबसे उपयुक्त धन-प्रबंधन का चयन करना होगा और संभावित रूप से बहुत भावनाओं का अनुभव करना होगा और इस प्रणाली के साथ मेरे अनुभव के रूप में लाभप्रद रूप से व्यापार करने के लिए इस अनुभव का बड़ा अनुभव प्राप्त होगा। यह मूल्य क्रिया और बाजार व्यवहार के पूर्ण विश्लेषण पर आधारित एक प्रणाली है। इस प्रणाली में हम दो संकेतक का प्रयोग कर रहे हैं: 1) महत्वपूर्ण एस आर स्तर दिखाते हुए सूचक - सूचक बाजार के सभी समय-फ्रेम पर नज़र रखता है और इनके आधार पर यह सबसे महत्वपूर्ण मूल्य स्तर खींचता है। सूचक एसआर के स्तरों की लंबी और कभी-कभी बहुत स्पष्ट चित्रों से पहले हमें बहुत समय बचाता है। आप इस सूचक को नीचे MT4 पर डाउनलोड कर सकते हैं: संलग्नक 1887398 2) समय-फ्रेम विश्लेषण संकेतक, जिसके लिए हमारे पास सभी समय-फ्रेम का अवलोकन है, हमें बाजार में वास्तव में क्या हो रहा है, इसका पूरा अवलोकन प्रदान करता है। कई समय-फ़्रेम का ट्रैकिंग समय लगता है, फिर भी अगर हम केवल एक समय-सीमा का पालन करते हैं, तो हम अक्सर बाजार के समग्र आंदोलन और संदर्भ का ट्रैक खो देते हैं। कारण है कि मैं अपने व्यापार के दौरान इस सूचक का उपयोग करता हूं। आप नीचे एमटी 4 के दूसरे संकेतक को डाउनलोड कर सकते हैं: अनुलग्नक 188739 9 ऊपर दिए गए संकेतकों के साथ प्रणाली मुझे सभी मुद्रा जोड़े के लिए सबसे सार्वभौमिक व्यापारिक दृष्टिकोण साबित कर चुकी है और सभी समय सीमाओं पर कारोबार किया जा सकता है। निजी तौर पर, मैं ज्यादातर एमएआर टाइम-फ्रेम पर EUR USD का व्यापार करता हूं। बाजार के लिए प्रविष्टियां पूरी प्रणाली हर समय-तख्ते पर बाज़ार के उलट होने के इंतजार पर आधारित होती है जो हमें दूसरे संकेतक उद्धरण-समय-फ़्रेम विश्लेषण क्लॉज दिखाती है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि हम बाजार के दीर्घकालिक रुझान की दिशा में व्यापार करते हैं, जबकि अल्पावधि में, हमारे पास बाजार में अच्छी तरह से समय पर प्रवेश होता है। इसलिए, उच्च समय-फ्रेम (एच 4, दैनिक, साप्ताहिक, मासिक) पर मैं बाजार की स्पष्ट वृद्धि या गिरने की प्रतीक्षा कर रहा हूं। इसके विपरीत, कम समय-फ्रेम (एम 1, एम 5, एम 15, एच 1) पर मैं उच्च समय-फ्रेम की दिशा में मोमबत्तियों के उलट होने के बाद दर्ज करता हूं। आप नीचे कई उलटा candlesticks का अवलोकन देख सकते हैं बाजार से बाहर निकलता है अब बाजार में प्रमुख एस आर के स्तर की साजिश रचने के लिए मैं सबसे उपयोगी संकेतक का उपयोग करता हूं। अगर हम एक व्यापार व्यापार खोलते हैं, तो मौजूदा बाजार मूल्य के नजदीकी पहली तार्किक सहायता के तहत बंद-हानि की स्थापना की जाएगी, और बाजार में पहले तार्किक निकटतम प्रतिरोध पर लाभ-लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। अगर हम एक छोटा व्यापार खोलते हैं, तो मैं मौजूदा बाजार मूल्य के लिए सबसे पहले नजदीकी प्रतिरोध से ऊपर रोक-हानि निर्धारित करेगा, और बाजार में पहले नजदीकी तार्किक समर्थन पर लाभ लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। तार्किक शब्द के अनुसार मेरा मतलब है कि एस आर स्तर केवल एक व्यापार के प्रवेश मूल्य से कुछ पिप्स दूर नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा होना चाहिए, तो हम बाज़ार में दूसरे सबसे निकटतम एस आर स्तर का उपयोग करेंगे। अब मैंने आपको सार्वभौमिक व्यापार प्रणाली शुरू की है जो आपके ट्रेडों को बाजार के दाईं ओर रखेगी और साथ ही आपको तार्किक मूल्य स्तरों पर प्रवेश करने और बाहर निकलने में मदद मिलेगी, जिसकी सफलता की बहुत अधिक संभावना है। अब आपकी उचित धन प्रबंधन प्रणाली को जोड़ना और प्रणाली के साथ पर्याप्त अनुभव प्राप्त करना है। मूल्यअक्शन में आपका स्वागत है, यह साइट सब कुछ मूल्य कार्रवाई व्यापार के लिए आपका केंद्र है। यदि आप शोर और भ्रम से छुटकारा चाहते हैं जो अक्सर व्यापार के साथ होता है, तो साधारण मूल्य कार्रवाई व्यापार रणनीतियों के साथ व्यापार करना सीखना आपकी सर्वोत्तम शर्त है मूल्य क्रिया व्यापार (मूल्य क्रिया या पीए), कोई तीसरी पार्टी के संकेतक, समाचार या मौलिक डेटा के साथ कच्चे मूल्य डेटा के आधार पर व्यापार की कला और कौशल है। मूल्य कार्रवाई व्यापार का वर्णन करने के लिए क्लच अभिव्यक्ति नग्न व्यापार है, क्योंकि इसमें नग्न मूल्य चार्ट पर व्यापार करना होता है, अर्थात किसी भी संकेतक या अन्य तकनीकी विश्लेषण उपकरणों से रहित चार्ट, बाजार के कच्चे मूल्य डेटा या मूल्य क्रिया के अलावा। अधिक विशेष रूप से, मूल्य एक्शन ट्रेडिंग के अनुशासन के संकेतों, ट्रेडिंग सिस्टम या एल्गोरिदम का उपयोग नहीं होता है, बल्कि व्यापारियों का इरादा कीमत को पढ़ने और महत्वपूर्ण बाजार स्तरों को मैप करने, मूल्य निर्धारण के संकेतों और अन्य चार्ट पैटर्न की पहचान करता है जो विभिन्न समय अवधि (लघु और दीर्घकालिक) पर बाजार की भविष्य की दिशा। सभी वित्तीय बाजारों में समय की अलग-अलग समय पर बाजार की कीमत के आंदोलन के बारे में डेटा उत्पन्न होता है, यह डेटा मूल्य क्रिया के रूप में मूल्य चार्ट पर प्रदर्शित होता है। इस प्रकार, मूल्य चार्ट सभी प्रतिभागियों (इंसान या कंप्यूटर) की मान्यताओं और कार्यों को एक निश्चित अवधि के दौरान एक बाजार में व्यापार करने के लिए दर्शाते हैं और इन मान्यताओं को कच्चे मूल्य कार्रवाई के रूप में बाजार मूल्य चार्ट पर चित्रित किया जाता है। मूल्य क्रिया व्यापारी इस विश्वास का सब्सक्राइब कर लेता है कि सभी आर्थिक डेटा और विश्व समाचार जो बाजार के भीतर मूल्य आंदोलन का कारण बनता है, अंततः उस विशेष बाजार मूल्य चार्ट में मूल्य की कार्रवाई के माध्यम से दर्शाया जाता है। हालांकि आर्थिक डेटा और अन्य वैश्विक समाचार घटनाएं अक्सर बाजार में मूल्य आंदोलन के लिए उत्प्रेरक होती हैं, क्योंकि व्यापारियों के रूप में, इन बाजारों के व्यापार के लिए इन चर का विश्लेषण करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह सभी डेटा बाजार की कीमतों की कार्रवाई से वैसे ही परिलक्षित होता है। एक बाजार पीए के बाद से किसी भी समय उस मार्केट को प्रभावित करने वाले सभी चर को दर्शाता है, स्टॉचस्टिक, एमएसीडी, आरएसआई जैसी ठहराव मूल्य सूचकों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है और इसे दूसरी ओर हाथ वाला डेटा माना जाता है और मूल्य एक्शन ट्रेंडर के लिए समय की एक पूरी बर्बादी माना जाता है। एक बाजार में स्वाभाविक रूप से होने वाली कीमत आंदोलन सभी व्यापार व्यवस्थाओं और संकेतों को प्रदान करता है, जिसे आमतौर पर एक लाभदायक और उच्च-संभावना व्यापारिक विधि विकसित करने की आवश्यकता होती है। इन संकेतों को सामूहिक रूप से मूल्य एक्शन ट्रेडिंग रणनीतियों कहा जाता है और वे एक बाजार मूल्य आंदोलन की भावना बनाने और अपने भविष्य के आंदोलन की भविष्यवाणी करने के लिए एक पूरी तरह से सटीक रणनीति तैयार करने के लिए सटीकता के साथ पर्याप्त रणनीति और व्यापार योजना का अनुमान प्रदान करते हैं। इस कीमत पर कुछ ऐसी कीमत एक्शन विषयों का एक पूर्वावलोकन है जो आप इस साइट पर अधिक जानेंगे: आप इस सवाल का जवाब दे पाएंगे कि कीमत की कीमत क्या है। यह साइट आपको ठोस बुनियादी समझने में सहायता करेगी कि वास्तव में किस कीमत पर एक्शन ट्रेडिंग है और इसे बाजार में कैसे उपयोग करें अंदर की पट्टी के पैटर्न, पैन बार रिवर्सल पैटर्न, नकली पैटर्न, झूठे ब्रेकआउट पैटर्न और बार कॉम्बो पैटर्न के अंदर पिन बार जैसी मूल्य कार्रवाई व्यापार रणनीतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। मेरा शुरुआती मूल्य एक्शन ट्रेडिंग कोर्स आपको परिचयात्मक मूल्य एक्शन ट्रेडिंग पर एक पूरा कोर्स प्रदान करेगा और आपको ठोस कीमत एक्शन ट्रेडिंग कौशलों देगा जो आप बाजार में लागू करना शुरू कर सकते हैं। समर्थन और प्रतिरोध के प्रमुख चार्ट स्तरों के साथ मूल्य कार्रवाई रणनीतियों का संयोजन। संगम के साथ ट्रेडिंग मूल्य कार्रवाई, यानी मूल्य चार्ट पर मिला हुआ स्तर से। भविष्य में आने के लिए बहुत कुछ और द्वारा रोक के लिए धन्यवाद और मुझे आशा है कि यह साइट और आपकी मूल्य कार्रवाई व्यापारिक यात्रा का अभिन्न हिस्सा बन जाएगी। नील फुलर के बारे में

No comments:

Post a Comment